Gram Panchayat Haminpur Pilani Jhunjhunu

Haminpur

Gram Panchayat

Sainik School Admissions

NTA (National Testing Agency.) देश भर के 33 सैनिक स्कूलों में कक्षा VI और कक्षा IX में प्रवेश के लिए AISSEE (All India Sainik Schools Entrance Exam) आयोजित करता है ।

सैनिक स्कूल सीबीएसई से संबद्ध अंग्रेजी माध्यम के आवासीय विद्यालय हैं। ये विद्यालय राष्ट्रीय रक्षा अकादमी, भारतीय नौसेना अकादमी और अन्य प्रशिक्षण अकादमियों में शामिल होने के लिए कैडेट तैयार करते हैं।

 

परीक्षा का तरीका: पेन पेपर (ओएमआर शीट आधारित) |

पेपर पैटर्न: बहुविकल्पीय प्रश्न |

छठी कक्षा में प्रवेश के लिए पात्रता : उम्मीदवार की आयु 10 से 12 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सभी सैनिक स्कूलों में केवल छठी कक्षा में लड़कियां भी प्रवेश ले सकती है |

नौवीं कक्षा में प्रवेश के लिए पात्रता : प्रवेश के समय उम्मीदवार की आयु 13 से 15 वर्ष के बीच होनी चाहिए और किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से आठवीं कक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए।

 

परीक्षा से संबंधित योजना / अवधि / माध्यम / पाठ्यक्रम, सैनिक स्कूलों की सूची और उनके संभावित प्रवेश, सीटों का आरक्षण, परीक्षा शहर, उत्तीर्ण आवश्यकताएं, महत्वपूर्ण तिथियां, आदि www.nta.ac.in पर सूचना बुलेटिन में निहित हैं।

उम्मीदवार जो परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वे AISSEE के लिए विस्तृत सूचना बुलेटिन पढ़ सकते हैं और केवल https://aissee.nta.nic.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 

Sainik School Jhunjhunu Address:
Post-Dorasar, District-Jhunjhunu (Rajasthan)
Pin: 333021
Mobile: +91-9468539002
Email: Sainikschooljhunjhunu@Gmail.Com
Website: http://www.ssjhunjhunu.com

 

Add comment